बिना ग्रीन स्क्रीन के वीडियो का बैकग्राउंड कैसे बदल जाता है ? (green screen )

अगर आप एक नये विडीयो बनाने वाले हो और आप यह चाहते हो की कोइ एसा app  मील जाय जिससे आप अपने विडीयो की बैकग्राउंड बदल सको तो आप सही पोस्त पढ रहे हो । क्योकी आज के पोस्ट मे मै आपको बताने वाला हु कि आप कैसे अपने विडीयो के बैकग्राउंड को बदल सकते हो । (green screen mobile )
 
इससे लेकर आप लोगो के मन मे बहुत सारे सवाल होंगे आइये एक – एक कर सभी सवाल देखेगे और उनका जवाब जानेगे ।

  1. बिना ग्रीन स्क्रीन विडीयो का बैकग्राउंड कैसे बदल जायेगा ?

आपके इस सवाल ( बिना ग्रीन स्क्रीन विडीयो का बैकग्राउंड कैसे बदल जायेगा ? )का जवाब  यह है की आपने यह देखा होगा की अगर हम कोइ फोटो का बैकग्राउंड बदलना चाहते है तो आपको सिर्फ एक एप डाउनलोड करना पडता है या फीर आप online ही website से उसे अक click मे बदल लेते है , उसी तरह  video का background भी बदला जाता है ?

 

  1. कौन सा app है जिससे video के background को बदला जायेगा ?

इस सवाल के लिये ही तो यह पोस्ट लिखा गया है । तो इस app का नाम मै बता दुंगा पर पोस्त पुरा पढना क्योकी इसमे app की setting भी करना पडता है , और वह काफी जरुरी होता है । तो चलिये जानते है app का नाम उसका नाम है AI Green Screen (Early Access) यही एप का नाम है जैसा की आप चित्र मे देख सकते है ।
APP REVIEW

  1. इस App की setting कैसे करते है green screen

तो इस सवाल से पहले आपको जानना होगा की यह app को चलाते कैसे है ? मतलब कि यह app आप जब पहली बार open करेंगे तो कैसा दिखेगा और आप फिर setting तक कैसे पहुचेंगे ? तो आइये जानते है , app को open करने पर कैसा दिखेगा ? जब आप पहली बार app को open करेंगे तो वहा पर आपको दो चिजे मिलेगी पहला image green screen background और दुसरा  video green screen background जैसा की आप निचे चित्र मे देख रहे है ।
SETTING OF APP

अब आपको video background (green screen )

पर click करना है , और उसे open कर लेना है फिर अपना video जिसका background बदलना है  उसे select करना है । जैसे ही video select होता है वह अपने आप open हो जायेगा और वही से आपको setting करना है ।  Setting करने के लिये आपको निचे दिखाये गये फोटो में आपक़ो तिन लाइन वाला box दिख रहा होगा उस box पर आपको click करना है । और जैसे ही आप उस पर click करोगे तो आब नया page open होगा आपको वहा पर Ai image और Ai vide दो आप्सन मिलेगा और दोनो के सामने fast and accurate लिखा मिलेगा आपको accurate  पर click करना है दोनो मे जैसा की आप फोटो मे देख सकते हो ।
G GREEN

और निचे आपको Ai sensitivity     

 का option मिलेगा वहा पर आपको detect people only पर click करना है , जैसा कि फोटो मे दिखाया गया है । अब आपको back करना है ।
अब आपको निचे बार मे scroll करना है और उस पहाड जैसे बने निसान पर click करना है  आब आपका video select हो जायेगा और आपको green screen दिखने लगेगा ।
GIRLGREEN
बस अब आपको save पर click करना है और आपके सामाने दुसरा पेज open होगा जिसमे आपको video का frame select करना है । तो वहा आप 30fps select करे और start render पर click करे आब आपके video का background बदलने लगेगा और इसमे कुछ समाय लगेगा फिर आपका video अपने आप gallery मे save हो जायेगा ।
FINALL APP
अगर अब भी समझ नही आया तो  video देखे ।

How to download Finalmobile forensics

Google Dorks 2020 in Hindi

crack RDP full tutorial

Leave a Comment